उत्तराखंडी ई-पत्रिका की गतिविधियाँ ई-मेल पर

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

उत्तराखंडी ई-पत्रिका

उत्तराखंडी ई-पत्रिका

Thursday, March 23, 2017

कांग्रेस में संगठनात्मक बदलाव हो रहा है

मजाक मसखरी , खरी खोटी - भीष्म कुकरेती 
-
मेरे कांग्रेसी दोस्त  ने कहा - थैंक्स गॉड ऐट लिस्ट राहुल बाबा अंडरस्टूड  आफ्टर सो मेनी डिफीट्स 
मैं -क्या समझे राहुल जी कि मोदी सूट बूट वाला नही बल्कि शत्रुमर्दन वाला है ?
दोस्त -नही नही मोदी कांग्रेस की समस्या नही है 
मैं -तो ?
दोस्त -राहुल जी के हिसाब से संगठन  समस्या है 
मैं -अच्छा तो संगठन परिवर्तन हो रहा है 
दोस्त -हाँ 
मैं -क्या परिवर्तन होने वाला है ?
दोस्त - श्री मोतीलाल बोरा अब कोषाध्यक्षन नही होंगे   .. 
मैं -हैं ऐसे सेवक को कोषाध्यक्ष पड़ से रिटायर ?
दोस्त - जी अब उन्हें वरिष्ठ कोषाध्यक्ष बनाया जाएगा। 
मैं -बहुत सुंदर। 
दोस्त - श्री दिग्विजय सिंग जी को महासचिव के पड़ से बर्खास्त किया जाएगा 
मैं - हैं ? क्या अब दिग्गी बाबू राहुल जी की नजरों से गिर गए हैं।  इतने गिरे हुए भी नही हैं। 
दोस्त -उन्हें मानद  उपाध्यक्ष पद  दिया जा रहा है और उनके लिए एक नया  पद बनाया जा रहा है - 'बहुसंख्यक चिढाओ कोष्ठ ' . अब दिग्गी बाबू पुर्णकालिन रूप से 'बहुसंख्यक चिढाओ कोष्ठ ' के सर्वेसर्वा होंगे। 
मैं -वाह परिवर्तन तो भला है। 
दोस्त -और अशोक चौहान को महाराष्ट्र अध्यक्ष पद से हटाकर नही पश्चिम भारत का अध्यक्ष बनाया जाएगा।  यह एक बड़ा परिवर्तन है कि अब भारत में चार क्षेत्र के नए और  अध्यक्ष होंगे।  

मैं -ग्रेट थिंकिंग !
दोस्त -हाँ और कपिल सिब्बल को ' उन्हें पटावो कोष्ठ ' का अध्यक्ष बनाने जा रहे हैं हम 
मैं -' उन्हें पटावो कोष्ठ ' 
दोस्त -हाँ जब भी विरोधी दलों जैसे सपा , बसपा , ममता , करुणानिधि अदि को भ्र्ष्टाचार या गुळादँगी के आरोप से छुड़ाने हेतु वकील की जरूरत होगी  कपिल सिब्बल विरोधियों के मुफ्त वकील होंगे 
मैं -व्हाट ए इंन्वेटिव आइडिया। 
दोस्त -जी हाँ।  लालू जी को कांग्रेस का पुर्णकालीन सलाहकार बनाया जाएगा 
मैं -अच्छा 
दोस्त - कुछ प्रचार सचिव को संगठन सचिव व संगठन सचिव को संगठन से हटाकर प्रचार सचिव बना दिए जायेंगे। 
मैं - अदला बदली 
दोस्त -हाँ 
मैं -मधुसूदन मिस्त्री सरीखे विशेष सलाहकार क्या करेंगे ?
दोस्त -उन्हें प्रमोट कर नरेंद्र मोदी के लिए नए नए गाली खोजने का  काम दे दिया जाएगा 
मैं -मस्त विचार 
दोस्त -बस ऐसा कुछ करने के रयूमर्स चल रहे हैं कांग्रेस में 
मैं - लौंग लिव राहुल , लौंग लिव कांग्रेस , लॉन्ग लिव नरेंद्र मोदी 

No comments:

Post a Comment

आपका बहुत बहुत धन्यवाद
Thanks for your comments